Friday, 20 September

छतरपुर

छतरपुर जिले में राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का मामला सामने आया है। जिले की घुवारा तहसील के अंतर्गत ग्राम पनया में मुस्लिम समुदाय द्वारा राष्ट्रीय ध्वज पर अशोक चक्र की जगह अरबी भाषा में कलमा लिखकर फहराया गया। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता अमन साहू के आवेदन पर कार्रवाई करते हुए राष्ट्र गौरव अपमान अधिनियम 1971 की धारा 2 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। अमन साहू ने अपने आवेदन में लिखा है कि तिरंगा झंडे में अशोक चक्र की जगह अरबी भाषा में कलमा लिखा गया है, जो कि राष्ट्र ध्वज का अपमान है।

विश्व हिंदू परिषद ने दी चेतावनी

तिरंगे पर अरबी भाषा में कलमा लिखने को लेकर विश्व हिंदू परिषद ने चेतावनी दी है। परिषद ने कहा कि अगर जल्द ही इस मामले में आरोपियों पर कार्रवाई नहीं की गई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। विश्व हिंदू परिषद ने कहा है कि देश के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का अपमान किया गया है। अशोक चक्र को हटा कर उसकी जगह अरबी भाषा में कलमा लिखा गया है, जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। तिरंगे पर उर्दू भाषा में लिखे कलमे की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हिंदू संगठन हरकत के आए और मामले में एफआईआर दर्ज कराई।

मामला दर्ज कर की जा रही जांच

इस मामले में छतरपुर के एसपी अगम जैन ने बताया की घुवारा तहसील के बमनौरा थाना क्षेत्र के पनया गांव में तिरंगे पर अरबी भाषा में कलमा लिखने का मामला सामने आया है। इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। आगे की कार्रवाई के लिए मामला जांच में ले लिया गया है।

Share.
Exit mobile version