Saturday, 21 September

नवादा
बिहार में नवादा जिले के रजौली में पंजाब नेशनल बैंक शाखा में बैंक कर्मियों द्वारा ग्राहकों के साथ करोड़ों की ठगी का मामला सामने आया है। वहीं मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए बैंक के पूर्व शाखा प्रबंधक समेत पांच कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, पंजाब नेशनल बैंक शाखा का मेटलाइफ के साथ टाईअप था। बैंक कर्मियों ने शाखा प्रबंधक के साथ मिलकर मेट लाइफ के नाम से ही एक खाता अपनी शाखा में खोला हुआ था। ग्राहक से इंश्योरेंस में पैसा जमा करने के नाम पर चेक लेते थे। इस अकाउंट में पैसे को डेबिट करते हुए पैसा निकालते थे। इसकी जानकारी मिलने पर पटना से पंजाब नेशनल बैंक की तीन सदस्यीय टीम दो दिन पहले नवादा के रजौली शाखा पहुंची और पूरे मामले की छानबीन की। जांच पड़ताल करने पर बैंक के पूर्व शाखा प्रबंधक समेत पांच कर्मी आरोपी निकले, जिन पर कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया गया। निलंबित किए जाने वाले बैंक कर्मियों में पंजाब नेशनल बैंक के पूर्व शाखा प्रबंधक राकेश पांडेय उर्फ राकेश रंजन, स्पेशल ऑफिसर सुधीर कुमार, विवेक कुमार, हेड क्लर्क विकास कुमार, कैशियर विकास कुमार, क्लर्क केशव कुमार शामिल हैं।

वहीं इस मामले में पीड़ित रजौली के निवासी संजय कुमार अधिवक्ता ने बताया कि मार्च के महीने में उनसे मेटलाइफ में पैसा जमा करने के नाम पर ₹500000 का चेक लिया गया था। उनके खाते से पैसे भी निकल गए लेकिन मेट लाइफ इंश्योरेंस में पैसे जमा नहीं हुआ। वैसे तो पीएनबी मेट लाइफ इंश्योरेंस करवाने वाले कई हैं, लेकिन संजय कुमार के साथ हुई ठगी का संज्ञान लेते हुए पंजाब नेशनल बैंक की तीन सदस्यीय टीम रजौली आई। इसके अतिरिक्त कई ओर कर्मी भी शक के घेरे में है।

 


Source : Agency

Share.
Exit mobile version