Saturday, 21 September

भोपाल

राजधानी भोपाल में बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हैं कि दिन हो या रात, जब मन होता है लूट और डकैती की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। तीन दिन पहले बागसेवनिया में दो हथियारबंद बदमाशों ने कट्टे की नोक पर ज्लेवरी शोरूम में लूट की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस उसका खुलासा नहीं कर पाई कि गुरुवार देर रात करीब पौने तीन बजे डी-सेक्टर अयोध्या नगर में बदमाशों ने शटर तोड़कर सोने-चांदी के जेवर और नकदी समेत करीब 30 लाख की चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया। जिस वाहन से चोरी की गई है, उसकी लोकेशन गुना में मिली है।

जानकारी के अनुसार अयोध्या नगर डी-सेक्टर में जैन ज्वैलर्स नाम की शॉप है। गुरुवार रात करीब पौने तीन बजे भोपाल पासिंग सफेद रंग की स्कॉर्पियो से सात नकाबपोश डकैत आए और शटर तोड़कर करीब 30 लाख रुपये के जेवर और नकदी चुरा ले गए। डकैतों के हौसले इतने बुलंद थे कि वे बड़े वाहन से आए और लूट की सूचना के बाद जब पुलिस की टीम ने उनका पीछा किया तो वे बैरिकेडिंग तोड़ते हुए फरार हो गए।

बदमाशों का नहीं चला पता
चोरी गई रकम को लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी है, फरियादी पक्ष की ओर से करीब 30 लाख की चोरी की शिकायत की गई है। इधर, घटना की सूचना के बाद शहर की नाकेबंदी भी की गई, लेकिन बदमाशों का कोई पता नहीं चला। शुक्रवार सुबह पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। सीसीटीवी फुटेज और कार नंबर के आधार पर चोरों की तलाश की जा रही है।

रात्रि गश्त पर फिर उठे सवाल
चार इमली में पूर्व मंत्री और विधायक जयवर्धन सिंह के बंगले में चोरी के बाद हाईप्रोफाइल चार इमली की सुरक्षा और रात्रि गश्त को लेकर सवाल खड़े हो रहे थे। वहीं, अब अयोध्या नगर में हुई इस वारदात ने पूरे शहर की रात्रि गश्त पर सवाल खड़े कर दिए हैं। यह स्थिति तब है जब स्वतंत्रता दिवस को लेकर पूरा शहर अलर्ट पर है और राजधानी की सुरक्षा-व्यवस्था पूरी तरह से चाक-चौबंद होने का दावा किया जा रहा था।

गुना में मिली लोकेशन, टीम रवाना
पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिस स्कॉर्पियो वाहन सवार बदमाशों ने ज्वैलरी शॉप में लूट की वारदात को अंजाम दिया है, उसकी लोकेशन गुना में मिली है। गुना पुलिस की टीम वाहन का पीछा कर रही है, वहीं, भोपाल से भी पुलिस की एक टीम गुना रवाना हो गई है।


Source : Agency

Share.
Exit mobile version