Friday, 20 September

 चेन्नई

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारत की शुरुआत खराब रही है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा महज 6 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए हैं. कप्तान की जगह लेने उतरे शुभमन गिल का मामला तो और खराब रहा. शुभमन गिल बिना खाता खोले ही पैवेलियन लौट गए. विराट कोहली भी ज्यादा देर विकेट पर नहीं टिक सके और विकेटकीपर लिटन दास को कैच थमा बैठे. भारत के इन तीनों बैटर्स को हसन महमूद ने पैवेलियन भेजा.

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट चेन्नई में खेला जा रहा है. बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया तो अजय जडेजा और आकाश चोपड़ा जैसे भारतीय दिग्गजों ने हैरानी जताई. लेकिन मैच शुरू होते ही लगा कि बांग्लादेश का पहले बॉलिंग करने का फैसला काम कर रहा है. मेहमान टीम ने भारत के तीन दिग्गजों को 50 मिनट के भीतर पैवेलियन भेज दिया. पहले घंटे के बाद भारत का स्कोर 3 विकेट पर 36 रन था. स्पोर्ट्स 18 के कॉमेंटेटर रवि शास्त्री ने साफ कहा कि पहला घंटा बांग्लादेश के नाम रहा है.

रोहित शर्मा को मिला ‘जीवनदान’
भारत को पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के आउट होने से लगा. रोहित शर्मा मैच के छठे ओवर में हसन महमूद की गेंद पर स्लिप में कैच थमा बैठे. दिलचस्प बात यह है कि एक ओवर पहले ही रोहित को ‘जीवनदान’ मिला था. हसन महमूद की ही गेंद पर एलबीडब्ल्यू की अपील पर अंपायर ने रोहित शर्मा को नॉटआउट करार दिया था. हालांकि, टीवी रीप्ले में नजर आया कि गेंद स्टंप को हिट कर रही थी. रोहित सिर्फ इसलिए बचे क्योंकि अंपायर ने उन्हें नॉटआउट दिया था. यानी अंपायर्स कॉल ने रोहित को बचाया था. रोहित इस ‘जीवनदान’ का फायदा नहीं उठा सके और अगले ही ओवर में आउट हो गए.


Source : Agency

Share.
Exit mobile version