Wednesday, 23 October

भोपाल

भोपाल से एक दुखद खबर सामने आई है। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की सास इंदिरा भादुड़ी (Indira Bhaduri) का निधन हो गया है। उन्होंने 94 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। बताया जा रहा है कि इंदिरा भादुड़ी पिछले कुछ दिनों से गंभीर रूप से बीमार थीं और चिकित्सकों की निगरानी में थीं। उनके निधन की खबर से परिवार और उनके करीबी गहरे शोक में हैं।

अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) को जैसे ही यह खबर मिली, वह देर रात भोपाल पहुंच गए थे। सूत्रों के मुताबिक, खबर लिखे जाने तक जया बच्चन (Jaya Bachchan) भी भोपाल पहुंच चुकी हैं। परिवार के अन्य सदस्य, जिनमें अमिताभ बच्चन और उनके करीबी शामिल हैं, मुंबई से एक निजी विमान से भोपाल आ रहे हैं और जल्द ही भोपाल पहुंचने की संभावना है।

इंदिरा भादुड़ी का स्वास्थ्य और अंतिम समय

इंदिरा भादुड़ी पिछले कुछ समय से बीमार चल रही थीं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी उम्र के कारण डॉक्टरों की एक विशेष टीम उनकी स्थिति पर लगातार नजर रख रही थी। लेकिन, मंगलवार देर रात को उनका निधन हो गया। बच्चन परिवार इस दुख की घड़ी में एकजुट होकर एक-दूसरे का सहारा बन रहा है।

देर रात हुआ निधन!

सामने आई जानकारी के मुताबिक इंदिरा भादुड़ी का निधन मंगलवार देर रात हुआ. इस खबर के मिलते ही बच्चन परिवार गम में डूब गया. सबसे पहले अभिषेक बच्चन अपनी नानी के घर पहुंचें. बताया जा रहा है कि अमिताभ बच्चन समेत परिवार के अन्य लोग चार्टेड प्लेन से भोपाल पहुंच रहे हैं. अभिषेक और श्वेता बच्चन अपने नानी के काफी करीब थे.

जया बच्चन के माता-पिता का मध्य प्रदेश से सालों पुराना नाता रहा है. जया बच्चन का जन्म भी मध्य प्रदेश में ही हुआ था. जया बच्चन की दो और बहनें हैं, जिनके नाम रीता और नीता हैं. रीता ने अभिनेता राजीव वर्मा से शादी की थी. जया बच्चन के करियर की बात करें तो उन्होंने कम उम्र में ही फिल्मी दुनिया का रुख कर लिया था. उन्होंने महज़ 15 साल की उम्र में सत्यजीत रे की फिल्म महानगर से फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था.

जया बच्चन ने अपने करियर में उपहार, कोशिश और कोरा कागज़ जैसी फिल्मों में काम किया. इसके अलावा उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ भी कई फिल्में की, जिनमें जंजीर, अभिमान, चुपके चुपके और शोले शामिल हैं. जया की पिछली फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी थी, जिसमें वो धर्मेंद्र, रणवीर सिंह और आलिया भट्ट जैसे सितारों के साथ नज़र आई थीं.


Source : Agency

Share.
Exit mobile version