Friday, 20 September

अयोध्या
समाजवादी पार्टी ने फैजाबाद सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद का टिकट मिल्कीपुर विधानसभा से फाइनल किया है. हालांकि अभी उनके नाम की आधिकारिक घोषणा होना बाकी है. सपा ने अजीत प्रसाद को फैजाबाद की मिल्कीपुर विधानसभा से प्रत्याशी बनाया है, सभी दावेदारों को एक मंच पर बुलाकर सम्मानित किया गया है. मिल्कीपुर विधानसभा बैठक में पहुंचे पार्टी के नेता, कार्यक्रता और पधाधिकारी ने सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष को प्रत्याशी चुनने की सहमति दी. सभी लोगों को एक साथ रहकर चुनाव लड़ने की हिदायत दी गई. इस उपचुनाव के लिए सपा ने पूरी तैयारी शुरू कर दी है, हालांकि अभी यूपी उपचुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है.

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने लखनऊ में अयोध्या की मिल्कीपुर सीट और अंबेडकरनगर की कटेहरी सीट पर होने वाले उपचुनाव पर चर्चा के लिए अहम बैठक की. सपा के लिए इन सीटों पर जीत जरूरी है क्योंकि मिल्कीपुर और कटेहरी से सपा विधायक अवधेश प्रसाद और लालजी वर्मा सांसद चुने गए हैं. इसलिए पार्टी इन दोनों सीटों पर जीत के लिए अभी से तैयारियों में जुटी हुई है. वहीं बीजेपी की तरफ से खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मिल्कीपुर और कटेहरी सीटों के लिए प्रचार अभियान की निगरानी कर रहे हैं.

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में सपा सांसद अवधेश प्रसाद ने अयोध्या जिले की फैजाबाद लोकसभा सीट पर दो बार के बीजेपी सांसद लल्लू सिंह को हराकर सुर्खियां बटोरीं थीं. फैजाबाद में मिली जीत सपा के लिए बड़ी जीत थी और यह जीत सपा के लिए यूपी में संजीवनी के तौर पर देखी गई थी. लोकसभा चुनाव में सपा ने इस चुनाव में 37 सीटों पर जीत दर्ज की थी, इसके साथ ही सपा की सहयोगी पार्टी कांग्रेस ने इस चुनाव में छह सीटें जीतीं थी. जबकि बीजेपी को 33 सीटें पर जीत मिली और तीन सीटें पर उसकी सहयोगी पार्टी दो आरएलडी को और एक अपना दल (एस) को मिलीं.


Source : Agency

Share.
Exit mobile version