Saturday, 21 September

नई दिल्ली
कथित शराब घोटोले से जुड़े केस में जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए विपक्षी दलों में हमदर्दी उमड़ रही है। एक के बाद एक बड़े नेता केजरीवाल के घर जाकर उनके परिवार से मुलाकात कर रहे हैं और मुश्किल घड़ी में साथ निभाने का वादा भी कर रहे हैं। शिव सेना (उद्धव गुट) के प्रमुख और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे गुरुवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पहुंचे। हाल ही में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी केजरीवाल के घर पहुंचीं थीं।

उद्धव ठाकरे ने जेल में बंद आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक के प्रति एकजुटता जाहिर करते हुए उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल और परिवार के अन्य सदस्यों से मुलाकात की। उनके साथ बेटे आदित्य ठाकरे और शिव सेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत भी मौजूद थे। वहीं, आम आदमी पार्टी की ओर से संजय सिंह और राघव चड्ढा मौजूद रहे। उद्धव ने पहले परिवार के सभी सदस्यों से मुलाकात की और फिर काफी देर तक उनके साथ बैठकर बातचीत की। उन्होंने केजरीवाल की सेहत के बारे में भी सवाल किए और अपनी चिंता जाहिर की।

मुलाकात की जानकारी देते हुए आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद ने कहा, ‘जो हालात इस समय चल रहे हैं और जो तानाशाही है, इन सारे बिंदुओं पर चर्चा हुई। विपक्ष के खिलाफ ईडी सीबीआई सरकार का ऐसा हथियार है जिससे हम लोगों की आवाज को दबाना चाहते हैं, लेकिन हम सब मिलकर सरकार से लड़ेंगे। इसमें जो मुश्किलें आ रही हैं उसमें हम लोग एक दूसरे के साथ हैं। यह विश्वास उद्धव जी ने सुनीता केजरीवाल जी और उनके परिवार को दिया।’

गौरतलब है कि शिवसेना और आम आदमी पार्टी 2024 लोकसभा चुनाव के लिए बने विपक्ष गठबंधन ‘इंडिया’ का हिस्सा हैं। उद्धव ठाकरे और उनकी पार्टी की ओर से पहले भी केजरीवाल को निर्दोष बताते हुए रिहा किए जाने की मांग की जा चुकी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री को कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। 21 दिनों की अंतरिम जमानत को छोड़ दें तो वह तब से ही जेल में बंद हैं। केजरीवाल को अब सुप्रीम कोर्ट से एक बार फिर अंतरिम जमानत मिल चुकी है, लेकिन इससे पहले सीबीआई केस में गिरफ्तार कर लिए जाने की वजह से वह जेल से बाहर नहीं निकल पाए हैं।

 


Source : Agency

Share.
Exit mobile version