Friday, 20 September

नालंदा.

नालंदा में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। एक युवक की हत्या कर उसके शव को बाथरूम में दफन कर दिया गया। मामला हिलसा थाना क्षेत्र अंतर्गत इंदौत गांव का है। मृतक की पहचान चिकसौरा थाना क्षेत्र के दामोदर गांव निवासी सत्येंद्र प्रसाद के पुत्र संतोष कुमार (40) के रूप में की गई है। युवक 15 सितंबर की रात से लापता था। वह डेकोरेशन का काम करता था।

मामले में मृत संतोष के भाई राकेश पटेल ने बताया कि चिकसौरा थाना क्षेत्र के मरांची गांव निवासी विक्कू चौधरी, संतोष कुमार के पास साटा करने के लिए यह कहते हुए आया था कि घर में पूजा और शादी है। इसके बाद बातचीत तय हुई। डेकोरेशन का सामान गाड़ी पर लोड हुआ। इसके बाद शाम हो गई। विक्कू चौधरी ने कहा कि सारा सामान उसके मौसा ससुर के घर हिलसा के इन्दौत पहुंचा दो। संतोष अपने बेटे रोहित के साथ डेकोरेशन का सामान लेकर इन्दौत गांव पहुंच गया।

पिता के हत्या के बाद बेटे को भी मारने की कोशिश की
राकेश पटेल ने बताया कि संतोष का पुत्र रोहित कुमार (11) भी उसके साथ डेकोरेशन का सामान लेकर 15 सितंबर की शाम इंदौत गांव पहुंचा था। रात होने की वजह से पिता-पुत्र दोनों खाना खाकर जगलाल चौधरी के घर में ही सो गए। जब सुबह हुई तो संतोष कुमार गायब था। रोहित ने खोजबीन की तो विक्कू चौधरी ने बताया कि तुम्हारे पिता एकंगरसराय तगादा के लिए गए हुए हैं। जब दोपहर के बाद भी संतोष चौधरी वहां नहीं लौटा तो, रोहित व्याकुल हो गया। उसने फिर विक्कू चौधरी से पूछा कि अब तक उसके पिता क्यों नहीं आए है। इस पर विक्कू  चौधरी ने कहा कि उसके पिता बाहर शराब पी रहें हैं, चलो मिलवा देते हैं। गांव के बाहर ले जाकर रोहित के साथ मारपीट कर दी और उसके सारे कपड़े उतार दिए। इतना ही नहीं गला दबाकर उसे मारने की कोशिश भी। जब रोहित बेहोश हो गया तो विक्कू चौधरी मरा हुआ समझ उसे झाड़ियों में ही फेंक कर वहां से भाग गया।

अनजान शख्स से रोहित ने मदद मांगी
राकेश पटेल ने बताया थोड़ी देर बाद जब रोहित को होश आया तो वह वहां से भागकर गांव से बाहर रोड पर पहुंचा। तभी एक अनजान शख्स से रोहित ने मदद मांगी और उसने बताया कि उसके साथ मारपीट की गई है। उसे बचा लिया जाए। अनजान शख्स ने अपना गमछा उतार कर रोहित को दिया और डायल 112 पुलिस को घटना की सूचना दी। इसके बाद पुलिस आई और जांच में जुट गई।

अपने घर के बाथरूम में दफनाई लाश
इधर, रोहित के बयान पर पुलिस ने आरोपी विक्कू चौधरी को पकड़ा तो वह इधर-उधर की बातें करने लगा। जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने अपना गुनाह कबूल किया। उसने कहा कि संतोष से विवाद हुआ था। गुस्से में उसने लोढ़ी से सिर पर वारकर संतोष की हत्या कर दी और शव को अपने घर के बाथरूम में दफन कर दिया।

सामान पचाने के चक्कर में हत्या की आशंका
परिवार वालों का कहना है कि पूर्व से विक्कू चौधरी से किसी प्रकार का कोई संपर्क नहीं था ना ही कोई दुश्मनी थी। संभवतः डेकोरेशन के सामान को पचाने के चक्कर में सुनियोजित तरीके से पूरी प्लानिंग कर हत्या की गई। डेकोरेशन का पूरा सामान की कीमत लगभग तीन लाख रुपए का है। हालांकि की डेकोरेशन का सामान बरामद कर लिया गया है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। उससे पूछताछ चल रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मामले में आगे की कार्रवाई चल रही है।


Source : Agency

Share.
Exit mobile version