Saturday, 21 September

मऊ

बाहुबली मुख्‍तार अंसारी की पत्‍नी अफशां अंसारी के ऊपर पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। अफशां पर मऊ जिले में गैंगस्‍टर एक्‍ट के कई मामले दर्ज हैं। पुलिस ने अफशां के अलावा चार अन्‍य आरोपियों पर भी 50-50 हजार का इनाम रखा है। अफशां अंसारी 2022 से फरार चल रही हैं। मऊ पुलिस लगातार उनकी गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है। गाजीपुर के ठिकाने पर भी छापेमारी की जा चुकी है।

डीआईजी आजमगढ़ रेंज वैभव कृष्‍ण ने बताया कि दक्षिणटोला थाना के रैनि गांव के पास विकास कंस्‍ट्रक्‍शन नाम की फर्म बनाकर जमीन ली गई और उस पर गोदाम का निर्माण करवाया गया। इस गोदाम को फर्म ने फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया को किराये पर दिया था। यह फर्म पांच लोगों के नाम रजिस्‍टर्ड थी जिसमें अफशां अंसारी, उसके दोनों भाई अनवर शहजाद और आतिफ रजा के साथ ही रविंद्र नारायण सिंह और जाकिर हुसैन शामिल हैं। राजस्‍व विभाग की जांच में पाया गया कि विकास कंस्‍ट्रक्‍शन फर्म ने पट्टे पर दी गई जमीन को गलत तरीके से अपने नाम करा लिया है।

अफशां अब तक कोर्ट में नहीं पेश हुईं
2020 में अफशां अंसारी समेत पांचों आरोपियों पर मुकदमा दर्ज हुआ। अफशां के अलावा बाकी चारों लोग कोर्ट में पेश हो चुके हैं, लेकिन मुख्‍तार अंसारी की पत्‍नी का कुछ पता नहीं चल पा रहा है। जून 2021 में जिला प्रशासन की टीम ने गोदाम की बाउंड्री वॉल गिराकर उस पर कब्‍जा कर लिया।


Source : Agency

Share.
Exit mobile version