Sunday, 22 September

इंदौर
 देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के विभिन्न अध्ययनशालाओं से संचालित स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम की खाली सीटों को भरने की प्रक्रिया दोबारा शुरू होगी। बुधवार से सीयूईटी पीजी काउंसलिंग रखी गई है, जिसमें 17 पाठ्यक्रम की 538 सीटें है।

आइएमए, आइआइपीएस, वाणिज्य, अर्थशास्त्र, कम्प्यूटर साइंस, ईएमआरसी, सामाजिक विज्ञान, डाटा साइंस से चलने वाले 16 एमबीए और एमए पत्रकारिता में विद्यार्थियों को दाखिला मिलेगा।

दूसरे चरण की काउंसलिंग में 200 से ज्यादा नए विद्यार्थियों ने पंजीयन करवाया है। वहीं 1250 ऐसे छात्र-छात्राएं है, जिन्होंने पहले चरण की प्रवेश प्रक्रिया में भी हिस्सा लिया था। सीयूईटी समन्वयक डॉ. कन्हैया आहूजा का कहना है कि 21 और 22 अगस्त को काउंसलिंग होगी।

आवश्यकता पड़ने पर एक अतिरिक्त दिन भी प्रवेश प्रक्रिया किया जाएगा। वे कहते है कि इन पाठ्यक्रम में एसटी-एससी, ओबीसी, सामान्य और ईडब्ल्यूएस की सीटें खाली है।कई विद्यार्थियों ने प्रवेश किया निरस्त

एमबीए एचआर, फाइनेंशियल एडमिनिस्ट्रेशन, मार्केटिंग मैनेजमेंट, ई-कॉमर्स, एपीआर, आंत्रोप्रिन्योर पाठ्यक्रम है, जिसमें विद्यार्थियों ने प्रवेश को लेकर दिलचस्पी दिखाई है। दूसरे चरण की काउंसलिंग में हिस्सा लेने वाले विद्यार्थियों को मूल दस्तावेज लेकर पहुंचना है।

10वीं-12वीं, स्नातक, जाति-आय प्रमाण पत्र, मूल निवासी, माइग्रेशन, टीसी सहित अन्य दस्तावेज शामिल है। अधिकारियों की मुताबिक प्रवेश सुनिश्चित होने के बाद विद्यार्थियों को तीन दिन में फीस जमा करना होगी।


Source : Agency

Share.
Exit mobile version