Saturday, 26 October

सीधी
लोकायुक्त टीम रीवा ने नगर पंचायत चुरहट में पद पदस्थ प्रभारी लेखापाल को पैंसठ सौ रुपये रिश्वत लेते पकड़ा है। लेखापाल निर्माण कार्य के बिल भुगतान के एवज में सीएमओ को देने के लिए रिश्वत की मांग किया था। ट्रैप कार्रवाई की कार्रवाई नगर पंचायत स्थित लेखापाल कक्ष में की गई है। बता दें कि लेखापाल लंबे समय से पदस्थ हैं। यह रिश्वत को लेकर हमेशा चर्चा में रहे हैं।

बता दें कि अभिमन्यु सिंह निवासी चंदैनिया तहसील चुरहट ने लोकायुक्त कार्यालय में शिकायत दर्ज कराया था कि मेरे द्वारा नगर पंचायत चुरहट में निर्माण कार्य का काम किया है, जिसका भुगतान लंबे समय से नहीं है। भुगतान के एवज में नगर पंचायत चुरहट में पदस्थ लेखापाल विष्णु राम शर्मा द्वारा कमीशन बतौर पैंसठ सौ रुपये रिश्वत की मांग की जा रही है। पैसा नहीं देने पर बिल का भुगतान नहीं किया जा रहा।
 
शिकायत के आधार पर गोपाल धाकड़ पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त ने पुष्टि की प्रकिया को पूरा किया। तमाम बिंदुओं की जांच की पुष्टि होने पर शुक्रवार को प्रमेंद्र कुमार उप पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में टीम गठित कर ट्रैप की कार्रवाई की गई, जिसमें विष्णु राम शर्मा लेखापाल को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया।

लोकायुक्त ने पकड़ मच गया हड़कंप
नगर पंचायत चुरहट लंबे समय से सुर्खियों में है। लेखपाल की मनमानी को लेकर यहां काम करने वाले संविदा कर के साथ अन्य भी परेशान रहे। जैसे ही लोकायुक्त ने लेखपाल को पकड़ा कार्यालय में पदस्थ अधिकारी कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। लोकायुक्त जांच के दौरान अन्य कार्रवाई भी कर सकती है। चर्चा है कि लेखपाल अपनी मनमानी पर उतारू रहे हैं।

रिश्वत लेते पकड़े गये लेखपाल
गोपाल धाकड़ लोकायुक्त अधीक्षक ने कहा कि नगर पंचायत चुरहट में पदस्थ लेखापाल विष्णु राम शर्मा को पैंसठ सौ रुपये रिश्वत लेते पकड़ा गया है। बिल भुगतान के एवज में रिश्वत की मांग लेखापाल ने किया था।

ट्रेप दल के रहे सदस्य
यह कार्रवाई प्रमेंद्र कुमार उप पुलिस अधीक्षक , निरीक्षक जिया उल हक सहित 12 सदस्यीय टीम द्वारा की जा रही है।


Source : Agency

Share.
Exit mobile version