Friday, 20 September

नई दिल्ली
दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद सीएम आवास छोड़ने जा रहे अरविंद केजरीवाल के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने नए सरकारी घर की मांग की है। पार्टी ने कहा है कि राष्ट्रीय दल के मुखिया होने के नाते उनका यह हक है और यह कोई सुविधा नहीं बल्कि साधन है। पार्टी केंद्र सरकार के सामने लिखित में भी इसकी मांग करेगी। आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके यह मांग उठाई। उन्होंने कहा कि देश में जितनी भी राष्ट्रीय पार्टी उनको केंद्र सरकार की तरफ से दो साधन मिलते हैं पहले उन्हें देश की राजधानी दिल्ली में एक कार्यालय की जगह दी जाती है दूसरा उसे राष्ट्रीय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष या राष्ट्रीय संयोजक को सरकारी आवास मुहैया कराया जाता है।

चड्ढा ने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस बसपा और भाजपा समेत अन्य राष्ट्रीय दलों के सभी राष्ट्रीय अध्यक्ष को सरकारी आवास मिले हुए लेकिन आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को अभी तक आवास नहीं मिला है। राघव चड्ढा ने कहा, ‘हम केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक जो कि अरविंद केजरीवाल हैं उन्हें सरकारी आवास उपलब्ध कराया जाए।’

राघव चड्ढा ने कहा कि केंद्रीय शहरी आवास विकास मंत्रालय को पत्र भी लिखा जा रहा है। जब उनसे पूछा गया कि क्या सरकारी आवास मिलने तक पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सिविल लाइन की आवास में ही रहेंगे तो राघव चड्ढा ने कहा कि नहीं वह जल्द ही बतौर मुख्यमंत्री मिलने वाली सभी सुविधाएं त्याग देंगे। लेकिन राष्ट्रीय पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक होने के नाते सरकारी आवास की सुविधा उनको कानूनी रूप से मिलनी चाहिए । यह चुनाव आयोग का प्रावधान है।


Source : Agency

Share.
Exit mobile version