Friday, 20 September

 कौशाम्बी

उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहां गांव के एक शख्स ने सरकारी स्कूल के अंदर कब्र बना दी. दो दिन बाद जब स्कूल खुला तो अंदर का नराजा देख कर स्कूल का स्टाफ दंग रह गया. स्कूल के हेडमास्टर ने बीएसए समेत पुलिस को इसकी सूचना दी. मौके पर पहुंचकर पुलिस ने जांच की और कब्र को स्कूल से हटवा दिया. हेडमास्टर की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है और उसने पूछताछ करने में जुटी है.

यह मामला पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय अषाढा गांव विकास खंड मंझनपुर का है. रविवार और सोमवार को स्कूल की छुट्टी थी, तभी गांव के रहने वाले हासिम और कासिम ने मिलकर स्कूल के अंदर चोरी छुपे कब्र खोद कर उसे पक्का बना दिया. जब मंगलवार सुबह हेड मास्टर राजकुमार वर्मा ने स्कूल खोला तो बाउंड्री अंदर कब्र देखकर उनके होश उड़ गए.

हेड मास्टर ने इसकी शिकायत बीएसए समेत पश्चिम शरीरा थाने में दर्ज कराई. जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन हरकत में आया और एसडीएम मंझनपुर आकाश सिंह, बीएसए कमलेंद्र कुशवाहा पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पंहुचे. तुरंत ही कब्र को वहां से हटाया गया. हेड मास्टर राजकुमार के तहरीर पर पुलिस ने हाशिम और काशिम पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया.  

बता दें स्कूल के चारों तरफ कई कब्रें बनीं हुई हैं, गांव के रहने वाले हासिम और कासिम की बहन सितारा की मौत सांप काटने से लगभग 30 साल पहले हुई. सितारा को इसी कब्रिस्तान में दफनाया गया था. प्राथमिक स्कूल बनाने के बाद प्रशासन की तरफ से बाउंड्री करवा दी गई. जिसमें सितारा की कब्र भी बाउंड्री के अंदर आ गई.  ये कब्र सालों से उसी तरह से पड़ी हुई थी. लेकिन जब स्कूल दो दिन के लिए बंद हुआ तो उसके भाइयों ने कब्र को इर्ट और पत्थर लगाकर पक्की बनवा दी.

इस मामले पर मामले DSP अभिषेक सिंह ने बताया कि थाना पश्चिम शरीरा में क्षेत्र के अंतर्गत आषाढ़ा सरकारी स्कूल में कुछ लोगों के द्वारा एक कब्र बनाई जा रही थी सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची. प्रधानाध्यापक के द्वारा तहरीर दी गई है उसके आधार पर सुसगंत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया. दो आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. जांच के हिसाब से ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

 


Source : Agency

Share.
Exit mobile version