Friday, 18 October

मुंबई

तमन्ना भाटिया को बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक माना जाता है। उनके लुक और डांस मूव्स ने लाखों लोगों का दिल जीता है। लेकिन तमन्ना को फिलहाल कानूनी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। ईडी ने ‘एचपीजेड टोकन’ मोबाइल ऐप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के बारे में गुवाहाटी में एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया से पूछताछ की। इन सबके बीच, एक्ट्रेस को कामाख्या देवी के दर्शन करते देखा गया है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया ने शुक्रवार सुबह गुवाहाटी में नीलाचल पहाड़ियों के ऊपर स्थित कामाख्या मंदिर का दौरा किया और प्रसिद्ध शक्ति मंदिर में पूजा-अर्चना की। तमन्ना के साथ उनकी मां भी थीं, जिन्होंने देवी कामाख्या के सामने प्रार्थना की। एक्ट्रेस ईडी की चल रही जांच के लिए गुवाहाटी में थीं। एक सट्टेबाजी ऐप से जुड़े होने के सिलसिले में गुरुवार को उनसे 8 घंटे की मैराथन पूछताछ की गई। ‘एचपीजेड टोकन’ नाम के एक डिजिटल प्लेटफॉर्म से उनके कथित लिंक की ईडी द्वारा जांच की जा रही है, जिस पर क्रिप्टोकरेंसी माइनिंग के जरिए रिटर्न का वादा करके निवेशकों को धोखा देने का आरोप है।

क्या है तमन्ना भाटिया का मामला?
यह मामला बिटकॉइन और क्रिप्टोकरेंसी से जुड़ा हुआ है। ईडी ने मार्च 2024 में एक आरोप पत्र दायर किया, जिसमें इस साइबर क्राइम ऑपरेशन के तहत मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कुल 299 संस्थाओं पर आरोप लगाया गया।

हो रही मनी लॉन्ड्रिंग की जांच
तमन्ना को कथित तौर पर ऐप का प्रचार करने के लिए मोटे पैसे मिले थे। मनी लॉन्ड्रिंग के लिए मामले की जांच की जा रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि उनके खिलाफ कोई ‘अभियोगात्मक’ आरोप नहीं लगाए गए हैं।

तमन्ना भाटिया की पहली फिल्म
तमन्ना भाटिया का करियर उनके टैलेंट के दम पर शुरू हुआ था। उन्होंने साउथ फिल्म इंडस्ट्री से अपनी जर्नी शुरू की, जहां वह सबसे अधिक फीस वाली एक्ट्रेसेस में से एक बन गईं और उन्हें SIIMA अवार्ड्स और संतोषम फिल्म अवार्ड्स जैसे कई अवॉर्ड्स मिले। उनका हिंदी डेब्यू 2005 में फिल्म ‘चांद सा रोशन चेहरा’ से हुआ।


Source : Agency

Share.
Exit mobile version