Sunday, 8 September

18 जून 2024 को आयोजित UGC-NET जून 2024 परीक्षा को गड़बड़ी की आशंकाओं के चलते रद्द कर दिया गया है। 19 जून 2024 को UGC को इंडियन साइबर क्राइम कोऑर्डिनेशन सेंटर (I4C) की नेशनल साइबर क्राइम थ्रेट एनालिटिक्स यूनिट से कुछ सूचना मिली थी।

परीक्षा में गड़बड़ी के संकेत मिलने के बाद इसे रद्द कर दिया गया है वहीं शिक्षा मंत्रालय ने कहा पारदर्शिता और परीक्षा की वैधता बनाए रखने के लिए यह फैसला लिया है।

रद्द की गई परीक्षा की जगह नई परीक्षा आयोजित की जाएगी और इसकी तारीखें बाद में घोषित की जाएंगी। इस मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को सौंपी गई है।
NEET(UG) 2024 परीक्षा में ग्रेस मार्क्स के मुद्दे को पहले ही सुलझा लिया गया है। पटना में आयोजित परीक्षा में अनियमितताओं की शिकायतों के बाद रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट मिलने के बाद सरकार आगे की कार्रवाई करेगी सरकार ने छात्रों के हितों और परीक्षाओं की वैधता की रक्षा के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है। इस मामले में शामिल किसी भी व्यक्ति या संस्था के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे अपडेट के लिए  नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की आधिकारिक वेबसाइट (https://ugcnet.nta.nic.in/) पर नज़र रखें। 

Share.
Exit mobile version