Tuesday, 17 September

नई दिल्ली: संसद के मॉनसून सत्र के दौरान शुक्रवार को राज्यसभा में सपा सांसद जया बच्चन और सभापति जगदीप धनखड़ के बीच मजेदार बातचीत हुई, जिसने पूरे सदन को ठहाकों से भर दिया। चर्चा के दौरान जया बच्चन ने सभापति से मजाक करते हुए पूछा, “क्या आपको आज लंच ब्रेक मिला है? नहीं मिला न, इसीलिए आप जयराम रमेश का नाम ले रहे हैं।” जब जया बच्चन ने अपना पूरा नाम “जया अमिताभ बच्चन” कहा, तो पूरा सदन हंस पड़ा। यह संदर्भ हाल ही में राज्यसभा के उप-सभापति हरिवंश द्वारा जया बच्चन को “जया अमिताभ बच्चन” कहे जाने की घटना से जुड़ा था, जिस पर जया बच्चन नाराज हो गई थीं।

इस बातचीत के दौरान, जया बच्चन ने सभापति से पूछा कि क्या उन्होंने लंच ब्रेक लिया है, और मजाक में कहा कि जब तक वह जयराम रमेश का नाम नहीं लेते, तब तक उनका खाना हजम नहीं होता। इस पर जगदीप धनखड़ ने जवाब दिया कि उन्होंने लंच के समय लंच नहीं किया, लेकिन बाद में जयराम रमेश के साथ लंच किया। धनखड़ ने यह भी कहा कि यह पहला मौका है जब वह जया बच्चन और अमिताभ बच्चन दोनों के फैन हैं।

राज्यसभा में जया बच्चन और सभापति के बीच इस मजेदार बातचीत ने सदन में खुशनुमा माहौल पैदा कर दिया।

यह घटना खास तौर पर उल्लेखनीय है, क्योंकि हाल ही में जया बच्चन उप-सभापति हरिवंश के खिलाफ नाराजगी जता चुकी थीं। हरिवंश ने जया बच्चन का नाम लेते हुए अमिताभ बच्चन का भी उल्लेख किया था, जिससे जया बच्चन भड़क गई थीं। जया बच्चन ने कहा था कि सिर्फ “जया बच्चन” बोलना ही पर्याप्त था, और यह नहीं होना चाहिए कि महिलाओं को उनके पति के नाम से पहचाना जाए।

Share.
Exit mobile version