Tuesday, 17 September

Stree 2 Movie: श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की लेटेस्ट रिलीज ‘स्त्री 2‘ ने कमाल कर दिया है। 15 अगस्त को थिएटर्स में रिलीज हुई इस हॉरर-कॉमेडी ने बॉक्स ऑफिस तहलका मचा दिया। ओपनिंग डे पर ही इसने 45.75 करोड़ से ज्यादा की कमाई करके नया रेकॉर्ड बना दिया है। 14 अगस्त को पेड प्रिव्यू से इसने 8.35 करोड़ रुपये कमाए। इस तरह, फर्स्ट डे और पेड प्रीव्यू मिलाकर ‘स्त्री 2’ ने रिलीज के साथ ही अपने बजट के करीब कमाई कर ली है। वहीं वर्ल्डवाइड भी यह 100 करोड़ के करीब पहुंच गई है। और तो और, इसने ‘गदर 2’, ‘टाइगर 3’ और ‘जवान’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों को भी पछाड़ दिया है। इतनी महाबंपर ओपनिंग को देख हर किसी का मुंह खुला का खुला रह गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘स्त्री 2’ का बजट 50 करोड़ रुपये से थोड़ा सा ही ज्यादा है।

Stree 2 ने एडवांस बुकिंग में न सिर्फ ‘फाइटर’ और ‘कल्कि 2898 AD’ की पहले दिन की कमाई को पछाड़ दिया, बल्कि सलमान की ‘टाइगर 3’ को भी पीछे छोड़ दिया था। इस साल अब तक ओपनिंग डे पर हिंदी में सबसे ज्यादा कमाई का रेकॉर्ड ‘फाइटर’ और ‘कल्कि 2898 AD’ के नाम था। दोनों ने ही 22.50 करोड़ कमाए थे। हालांकि, ‘स्त्री2’ ने एडवांस बुकिंग में ही इससे अधिक (23.36 करोड़) कमाई कर ली थी। अनुमान लगाया जा रहा था कि ‘स्त्री 2’ तगड़ी ओपनिंग करेगी, पर इतनी बड़ी ओपनिंग रहेगी, यह किसी ने नहीं सोचा था। ‘स्त्री 2’ साल 2024 की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म बन गई है। आइए बताते हैं कि ‘स्त्री 2’ का पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर क्या हाल रहा:

2024 की सबसे बड़ी ओपनर ‘स्त्री 2’, किया इतना कलेक्शन

15 अगस्त को ‘स्त्री 2’ की रिलीज से एक दिन पहले यानी बुधवार, 14 अगस्त को इसके पेड प्रिव्यूज रखे गए थे। sacnilk की रिपोर्ट के मुताबिक, पेड प्रिव्यूज से अमर कौशिक के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने 8.35 करोड़ रुपये कमाए। वहीं, रिलीज वाले दिन यानी ओपनिंग डे पर 45.75 करोड़ का कलेक्शन किया। इस तरह फिल्म का कुल कलेक्शन 54.1 करोड़ रुपये हो चुका है

‘स्त्री 2’ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन

वहीं, वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें, तो ‘स्त्री 2’ पहले ही दिन 100 करोड़ के करीब पहुंच गई। इसने 80 करोड़ का कारोबार किया। वर्ल्डवाइड कमाई देखें, तो ‘स्त्री 2’ अपना पूरा बजट वसूल कर चुकी है और मुनाफे में है। जिस तरह का फिल्म को रिस्पॉन्स मिल रहा है और पहले दिन जैसा परफॉर्म किया, उसे देखकर लग रहा है कि यह पहले वीकेंड में ही देशभर में 100 करोड़ कमा लेगी।

ओपनिंग डे पर ये रही ‘स्त्री 2’ की ऑक्यूपेंसी

15 अगस्त को नेशनल हॉलिडे था और भारी मात्रा में दर्शक फिल्म देखने पहुंचे। ऑक्यूपेंसी की बात करें, तो यह सुबह के शोज में 55.42%, दोपहर के शोज में 84.86%, शाम के शोज में 85.00% और रात के शोज में 83.07% हो गई। फिल्म में श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव के अलावा अभिषेक बनर्जी, पंकज त्रिपाठी और तमन्ना भाटिया भी हैं। वर्ड ऑफ माउथ और ‘स्त्री’ ने जो हॉरर-कॉमेडी फ्रैंचाइजी में बेंचमार्क स्थापित किया था, उससे फिल्म को बहुत फायदा हुआ है।

‘स्त्री 2’ ने ‘गदर 2’ और ‘टाइगर 3’ समेत इन फिल्मों को पछाड़ा

वहीं, साल 2018 में रिलीज हुई ‘स्त्री’ को भारत में 54.88 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन करने में 6 दिन लग गए थे। पर ‘स्त्री 2’ शाहरुख खान की ‘पठान’ और ‘जवान’ के बाद बड़ी ओपनिंग वाली हिंदी फिल्म बन गई है। जहां ‘जवान’ ने 65.5 करोड़ रुपये की ओपनिंग की थी, वहीं ‘पठान’ ने पहले दिन 55 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। यही नहीं, ‘स्त्री 2’ ने सनी देओल की ‘गदर 2’ और सलमान खान की ‘टाइगर 3’ को भी पछाड़ दिया है। ‘गदर 2’ का ओपनिंग डे का कलेक्शन 40.10 करोड़ रहा था, वहीं ‘टाइगर 3’ ने रिलीज वाले दिन 44.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। इस तरह ‘स्त्री 2’ हिंदी में साल 2024 की सबसे बड़ी ओपनर बन गई है। इसने पहले ही दिन असाधारण प्रदर्शन किया, जो चौंकाने वाला है। हालांकि, यह कलेक्शन अभी और बढ़ सकता है क्योंकि मास सर्किट बहुत बड़ा है।

‘स्त्री 2’ की ओपनिंग डे की एडवांस बुकिंग, ‘एनिमल’ से अब भी पीछे

15 अगस्त को स्वंत्रता दिवस के मौके पर नेशनल हॉलिडे था, और यह ‘स्त्री 2’ के लिए भुनाने का बहुत बड़ा मौका था। हालांकि, इसके साथ ही अक्षय कुमार और फरदीन खान की ‘खेल खेल में’ और जॉन अब्राहम की ‘वेदा’ रिलीज हुई। बड़े स्टार्स की बड़े बजट वाली इन फिल्मों के आगे ‘स्त्री 2’ का टिकना और टकराना बहुत बड़ी जीत है। इससे ‘स्त्री’ फ्रैंचाइजी को भी फायदा हुआ है। ‘स्त्री 2’ की एडवांस बुकिंग से ही साफ हो गया था कि यह ओपनिंग डे पर महाबंपर कमाई करेगी। बुधवार, 14 अगस्त को इसकी एडवांस बुकिंग बहुत तेजी से बढ़ी थी। ओपनिंग डे के लिए हुई एडवांस बुकिंग में ‘स्त्री 2’ के 8.24 लाख से अध‍िक टिकट बिके थे। इस हिसाब से इसने रिलीज से पहले ही 23.36 करोड़ रुपये की बंपर कमाई कर ली थी। और अब जो आंकड़े आए हैं, उसमें इसने एडवांस बुकिंग के आंकड़ों को भी पछाड़ दिया है। हालांकि, अभी यह फिल्म रणबीर कपूर की ‘एनिमल’ को नहीं पछाड़ पाई है। इसने एडवांस बुकिंग से 33.97 करोड़ रुपये और ओपनिंग डे पर हिंदी में 54.75 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था।

Share.
Exit mobile version