Tuesday, 17 September

Vedanta Limited demager Latest news: भारत की दिग्गज खनन कंपनी वेदांता लिमिटेड ने अपने डीमर्जर प्रस्ताव को एक और बड़ा झटका दिया है। कंपनी को 75% सिक्योर्ड क्रेडिटर्स से मंजूरी मिल गई है। अब कंपनी को स्टॉक एक्सचेंजों से मंजूरी लेने के बाद नेशनल कंपनी लॉ ट्राइब्यूनल के सामने अपनी योजना पेश करनी होगी।

कंपनी का विभाजन
वेदांता लिमिटेड ने पिछले साल ही कंपनी को 6 अलग-अलग कंपनियों में बांटने का फैसला किया था। इनमें वेदांता एल्युमीनियम, वेदांता ऑयल एंड गैस, वेदांता पावर, वेदांता स्टील एंड फेरस मटीरियल्स, वेदांता बेस मेटल्स और वेदांता लिमिटेड शामिल हैं। इस डीमर्जर के बाद शेयरहोल्डर्स को मौजूदा लिस्टेड इकाइयों के एक शेयर के बदले डीमर्जर वाली इकाई में एक शेयर मिलेगा।

अनिल अग्रवाल का बयान
वेदांता के चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने कहा कि इस डीमर्जर से 6 मजबूत कंपनियां बनेंगी और इससे कंपनी की वैल्यू में जबरदस्त इजाफा होगा। उन्होंने कहा कि इससे कॉरपोरेट स्ट्रक्चर को आसान बनाने में मदद मिलेगी और ग्लोबल इनवेस्टर्स को अलग-अलग तरह की कंपनियों में सीधे निवेश का मौका मिलेगा।

कंपनी का हालिया प्रदर्शन
वेदांता ने हाल ही में अपना क्यूआईपी लॉन्च किया था, जिसके जरिये 8,500 करोड़ रुपये जुटाए गए थे। शेयर बाजार में 30 जुलाई को वेदांता का स्टॉक 0.3 पर्सेंट की गिरावट के साथ 447.4 रुपये पर बंद हुआ। इस साल अब तक यह स्टॉक 74 पर्सेंट चढ़ चुका है।

Share.
Exit mobile version