Friday, 18 October

HUDCO Share News: सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी हाउसिंग एंड अर्बन डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HUDCO) के शेयरों में आज 24 जुलाई को 5% से अधिक की तेजी देखी गई। बीएसई पर स्टॉक 2% की बढ़त के साथ ₹313.30 पर बंद हुआ।

यह तेजी मुख्य रूप से कंपनी द्वारा राजस्थान सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए जाने के कारण है। इस समझौते के तहत, HUDCO अगले 5 वर्षों में राज्य में आवास और शहरी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के लिए ₹1,00,000 करोड़ तक की वित्तीय सहायता प्रदान करेगा।

MoU पर HUDCO के सीएमडी संजय कुलश्रेष्ठ और राजस्थान के वित्त (बजट) विभाग के सचिव देबाशीष प्रुस्ती ने राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए।


मार्केट कैप और शेयर प्रदर्शन
इस तेजी के साथ, HUDCO का मार्केट कैप बढ़कर ₹62,719 करोड़ हो गया है। पिछले एक साल में, स्टॉक ने 400% का शानदार रिटर्न दिया है। HUDCO का 52-वीक उच्च ₹353.95 और 52-वीक निम्न ₹60.80 है।


AMFI द्वारा मिडकैप स्टॉक के रूप में अपग्रेड
हाल ही में, एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड्स इन इंडिया (AMFI) ने HUDCO को ‘मिडकैप’ स्टॉक के रूप में वर्गीकृत किया है। यह बदलाव अगस्त से लागू होगा।

HUDCO के बारे में
HUDCO भारत भर में कई आवास और शहरी विकास परियोजनाओं के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, जिसमें किफायती आवास और झुग्गी पुनर्वास पर विशेष ध्यान दिया जाता है।

Share.
Exit mobile version